नीतीश के तरकश के तीर से इंडिया गंठबंधन हुआ नेस्तानाबूत

नीतीश के तरकश के तीर से इंडिया गंठबंधन हुआ नेस्तानाबूत नीतीश कुमार के नौवी बार मुख्यमंत्री बनने पर जदयू के प्रदेश राजनैतिक सलाहकार सदस्य संतोष भास्कर ने पूरे बिहार वासियों सहित एनडीए के तमाम कार्यकर्ताओं को बधाई दी !

नीतीश कुमार का महागठबंधन सरकार से अलग होकर एनडीए सरकार बनाने पर संतोष भास्कर ने कहा की यह राज्य हित में बेहतरीन निर्णय है इससे राज्य वासियों का चौमुखी विकास होगा ! अब राज्य सरकार और केंद्र सरकार मिलकर बिहार के विकास में पड़े अधूरे कार्यो को पुरा करने के लिए वचनबद्ध है ! जिस तरीके से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर दो हजार चौबीस लोकसभा चुनाव में विपक्ष के पीएम चेहरा के रूप में उभरकर सामने आने लगे और विपक्ष के सभी दलों को एक मंच पर लाकर इंडिया गठबंधन बनाने का काम किया !

एक समय ऐसा लगने लगने लगा था की नीतीश कुमार के नेतृत्व में पीएम नरेंद्र मोदी को केंद्र की सत्ता से बाहर किया जा सकता है किंतु काँग्रेस नहीं चाहती थी बिहार का सपूत केंद्र का नेतृत्व करे !

काँग्रेस के दोहरापन और लचीलापन रवैया से इंडिया गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार घुटन महसूस कर रहे थे यही कारण है की आज की तारीख में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलग होने से पुरा विपक्ष चारो खाने चित हो गया!

नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन में नहीं रहने से काँग्रेस सहित पुरा विपक्ष चुनाव से पहले खतम हो गया ! अब लोकसभा चुनाव में कहीं कोई लड़ाई नहीं है, हम आसानी राज्य के चालीस लोकसभा सीट जीतकर फिर से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के झोली में उपहार स्वरूप देने का काम करेंगे !

जदयू प्रदेश राजनैतिक सलाहकार सदस्य संतोष भास्कर ने काँग्रेस को मुख्य जिम्मेदार ठहराते हुए कहा की राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी अपने अहंकार के कारण इंडिया गठबंधन को अपने कब्जे में कर के सभी क्षेत्रीय दलों को नज़र अंदाज कर रही है और उन्हें कमजोर करने की कूटनीति पर काम कर रही है !

लेकिन बिहार की राजनीति पूरे देश को आईना दिखाने के लिए जाना जाता है और एक झटके में बिहार के विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन को तहस नहस कर राहुल, सोनिया, मल्लिकार्जुन खड़गे के षड्यंत्र का पर्दफ़ास करने का काम किये ! इस प्रकरण से राज्य और देश की जनता काँग्रेस के नापाक चाल को समझ गयी है और अब इनका पूरे देश से सफाया होना तय है !

जिले वासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जोड़ी को फिर से नम्बर एक जोड़ी बनाने का संकल्प लिया और विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का न्याय के साथ सामाजिक विकास और सुशासन वाली सरकार को और मजबूत किया जायेगा ! घमंडिया गठबंधन से अलग होना जदयू के लिए बहुत सही कदम है !!

Read more :

Honda shine 125 new year offer : सिस्टम हैंग के साथ, नए साल का खतरनाक EMI ऑफर! मात्र 2,680 महीने की किश्तों पर लाभ उठाएं

Leave a Comment